लॉकडाउन के चलते शहरों से अपने घरों को लौट रहे प्रवासी मजदूरों के साथ हादसों का सिलसिला जारी है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश का है जहां दो ट्रकों की भिडंत में 24 मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. यह हादसा आज तड़के तीन बजे लखनऊ से करीब 200 किलोमीटर दूर औरैया में हुआ. बताया जा रहा है कि बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल को लौट रहे ये मजदूर रास्ते में गेहूं की बोरियों से लदे एक ट्रक में सवार हो गए थे जो एक दूसरे ट्रक से टकरा गया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को घायलों के तत्काल जरूरी इलाज के आदेश भी दिए हैं. योगी आदित्यनाथ नेे कानपुर रेंज के आईजी को दुर्घटनास्थल पर जाने और हादसे की जांच रिपोर्ट देने को कभी कहा है. इससे पहले उन्होंने कल प्रवासी मजदूरों से अपील की थी कि वे पैदल यात्रा न करें क्योंकि उन्हें घर पहुंचाने के लिए साधनों का इंतजाम कर दिया गया है.

इसी हफ्ते मध्य प्रदेश के गुना में ऐसे ही एक हादसे में आठ मजदूरों की मौत हो गई थी. इससे एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रोडवेज की एक बस ने छह मजदूरों को कुचल दिया था. ये सभी मजदूर भी अपने घरों को लौट रहे थे.