देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों के साथ हो रहे हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे. आज मध्य प्रदेश में मजदूरों से भरा एक ट्रक पलट गया. सागर जिले में हुए इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई. ट्रक में सवार ज्यादातर मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की तरफ जा रहे थे. हादसे में कई मजदूर घायल भी हुए हैं.

उधर, आज ही उत्तर प्रदेश के आगरा में एक ट्रक और टेंपों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई. ये दोनों पति-पत्नी थे और अपने पांच साल के बच्चे के साथ हरियाणा के झज्जर से बिहार के दरभंगा जा रहे थे. इससे पहले उत्तर प्रदेश के औरैया में दो ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूर मारे गए थे. ये भी लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों को लौट रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर शोक जताते हुए मजदूरों की हरसंभव मदद की बात कही है.

इस तरह देखें तो बीते 12 घंटों में अपने-अपने घरों को लौटते 32 लोग सड़क हादसों में जान गंवा चुके हैं. उधर, सरकारें इन मजदूरों से अपील कर रही हैं कि वे पैदल यात्रा न करें क्योंकि उन्हें घर पहुंचाने के इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके बावजूद बीते करीब दो महीने से देश के अलग-अलग राजमार्गों पर मजदूरों का तांता जारी है.