उत्तर प्रदेश में मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस द्वारा बसों की व्यवस्था करने को लेकर चल रहा विवाद और गहराता जा रहा है. आज आगरा पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अजय कुमार लल्लू के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस की एफआईआर के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए अजय लल्लू और अन्य कांग्रेस नेताओं ने मास्क नहीं पहना हुआ था.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सहित कई कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को राजस्थान-यूपी सीमा पर प्रदर्शन किया था. ये लोग उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की बसों को प्रवेश नहीं करने देने पर सड़क पर बैठ गए थे. इससे पहले अजय कुमार लल्लू के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने धोखाधड़ी का एक केस भी दर्ज किया था. ये केस कांग्रेस की बसों की सूची में अनियमितताओं से संबंधित है.

उधर, बिना अनुमति के दिल्ली से बसों को नोएडा लाने के मामले में पुलिस ने कुछ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ-साथ आरटीओ ने कांग्रेस की दो बसों को सील किया है. नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने कहा, ‘कल रात हमें पता चला कि महामाया फ़्लाईओवर पर एक राजनीतिक दल के लोग बस लेकर खड़े हैं. हमने उनसे कारण पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. ये धारा-144 का उल्लंघन है. हमने कुछ नेताओं के खिलाफ धारा-144 और धारा-188 के अंतर्गत मुक़दमा दर्ज किया है.

रणविजय सिंह ने आगे कहा, ‘हम आज भी बिना पास के नोएडा में बसों को एंट्री नहीं देंगे. नोएडा में बिना इजाज़त बसों की एंट्री नहीं है. अगर फिर भी ऐसा होता है तो हम कार्रवाई करेंगे.’