भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा एक लाख 45 हजार को पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में संक्रमण के 6535 मामले दर्ज हुए. इसी दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से 146 मौतों की खबर भी आई. इसके साथ ही कोरोना वायरस से कुल मौतों की संख्या 4167 हो गई है. बीते 15 दिनों के दौरान कोरोना वायरस के मामलों में करीब 70 हजार का इजाफा हुआ है.

एशिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. उससे आगे तुर्की है. दुनिया में भारत इस मामले में 10वें स्थान पर है जबकि अमेरिका शीर्ष पर है जहां मौतों का आंकड़ा एक लाख पहुंचने को है. बीते कुछ दिनों के दौरान ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी तेजी से फैला है. करीब पौने चार लाख मामलों के साथ यह संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गया है. उसके बाद रूस और ब्रिटेन हैं.

उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि जिन देशों में कोरोना वायरस के मामलों का ग्राफ नीचे गया है वहां अब संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो सकती है. संस्था पहले ही कह चुकी है कि अभी यह वायरस लंबे समय तक कहीं जाने वाला नहीं है.