मशहूर संगीतकार वाजिद खान की मुंबई के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई है. खबरों के मुताबिक उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ था जो स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याओं की वजह से घातक साबित हुआ. वाजिद खान पिछले कई सालों से किडनी और हृदय संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे. उन्हें 2018 में भी अचानक ही दिल में गंभीर दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उनकी कई आर्टरीज बंद होने की वजह से एंजियोप्लास्टी करनी पड़ी थी.

42 वर्षीय वाजिद खान, संगीतकार साजिद खान के भाई और मशहूर तबला वादक उस्ताद शराफत अली खान के पुत्र थे. अपने भाई के साथ मिलकर साजिद-वाजिद के नाम से संगीत देने वाले वाजिद खान मूलत: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से आते थे. हाल ही में साजिद-वाजिद ने सुपर स्टार सलमान खान की फिल्म दबंग-3 का संगीत दिया था. संगीतकार के रूप में उन्होंने अपनी पहली और दूसरी फिल्में - प्यार किया तो डरना क्या और हैलो ब्रदर - भी सलमान खान के लिए ही की थीं.

संगीतकार होने के साथ-साथ वाजिद खान एक बढ़िया गायक भी थे. उन्होंने हिंदी फिल्मों के कई बेहद लोकप्रिय गीतों को भी अपनी आवाज दी थी जिनमें दबंग-2 का ‘फेविकोल से’ और जय हो का ‘बाकी सब फर्स्ट क्लास है’ शामिल हैं.

साजिद-वाजिद ने गायक सोनू निगम के बेहद लोकप्रिय हुए म्यूजिक एल्बम दीवाना का भी संगीत दिया था. सोनू निगम ही उन शुरुआती व्यक्तियों में से थे जिन्होंने सोशल मीडिया पर वाजिद खान की मृत्यु की जानकारी दी. उनके अलावा वाजिद खान की मृत्यु पर प्रियंका चोपड़ा सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शोक जताया है.

View this post on Instagram

My Brother Wajid left us.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on