भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में चुनाव प्रचार का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर ली है. पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नौ जून से प्रचार की शुरुआत करेंगे. वह वीडियो कॉन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सोमवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि पार्टी ने इस वर्चुअल सभा की पूरी तैयारी कर ली है, ‘हमारा लक्ष्य इस वर्चुअल सभा में राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों के कम से कम एक लाख लोगों को शामिल करना है.’

भाजपा नेताओं के मुताबिक नौ जून को होने वाली इस रैली के बाद बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का डिजिटल प्रचार अभियान शुरु हो जाएगा. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता अलग-अलग तारीखों में वर्चुअल रैलियां करेंगे. पीटीआई के मुताबिक संजय जयसवाल ने यह भी बताया कि जेपी नड्डा की रैलियां दो भागों में होगी जिसमें पहले उत्तर बिहार और फिर दक्षिण बिहार को कवर किया जाएगा.

बिहार में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं. भाजपा सबसे पहली बार 2005 में नीतीश कुमार की अगुवाई में जेडीयू के साथ बिहार की सत्ता में आई थी. इसके बाद 2013 में दोनों दलों का गठबंधन टूट गया था. लेकिन, 2017 में दोनों दल एक बार फिर साथ आ गए.