मनोज तिवारी की दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष पद से विदाई हो गई है. उनकी जगह आदेश कुमार गुप्ता लेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उनकी नियुक्ति से संबंधित पत्र जारी किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. आदेश कुमार गुप्ता उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर रह चुके हैं.

मनोज तिवारी ने नवंबर 2016 में दिल्ली भाजपा की कमान संभाली थी. इससे पहले वे 2014 के आम चुनाव में उत्तरी पूर्वी दिल्ली सीट से सांसद बन चुके थे. उनके रहते भाजपा ने 2017 के नगर निगम चुनावों में बड़ी सफलता हासिल की. उनका कद तब और बढ़ गया जब 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें अपनी झोली में डालीं. लेकिन इसके बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव में मनोज तिवारी के बड़े दावों के बावजूद पार्टी कोई कमाल नहीं कर सकी. वह दहाई सीटें भी नहीं ला पाई.

उधर, दिल्ली भाजपा के नए अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता का कहना है कि जमीनी स्तर पर पार्टी को और काम करने की जरूरत है. एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘ज्यादा लोगों तक पहुंचने और एक सर्वव्यापी संगठन बनाने की जरूरत है ताकि हम दिल्ली में अपना जनाधार बढ़ा सकें.’