गुजरात के भरूच में स्थित एक रसायन फैक्ट्री में भीषण आग की घटना घटी है. रसायन फैक्ट्री के बॉयलर में हुए धमाके से पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 57 लोग झुलस गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक फैक्ट्री में बुधवार दोपहर को लगी आग पर अग्निशमन दल ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया है.

भरूच के जिलाधिकारी एमडी मोदिया ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार दोपहर एक एग्रो-केमिकल कंपनी के बॉयलर में विस्फोट की घटना घटी. सभी घायलों को भरूच के अस्पतालों में ले जाया गया है और आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था जिसके चलते एहतियात के तौर पर केमिकल प्लांट के पास के दो गांवों को खाली कराया गया है. जिलाधिकारी के मुताबिक इस घटना की पूरी जांच की जायेगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक रसायन फैक्ट्री का नाम ‘यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड’ है, जो कीटनाशक बनाने का काम करती है. यह कंपनी भरुच जिले के दाहेज नामक विशेष आर्थिक क्षेत्र में स्थित है.

बीते महीने में आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भी एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आया था. इस हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.