जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को एक और बड़ी सफलता मिली है. एक मुठभेड़ में उन्होंने चार आतंकियों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुई. सुरक्षा बलों को यहां पिंजोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसे बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. अभी मारे गए चारों आतंकियों की पहचान उजागर नहीं की गई है.

शोपियां में यह 24 घंटे के भीतर दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले रविवार को यहां के रेबन इलाके में भी सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. इनमें एक हिजबुल मुजाहिदीन का स्वयंभू कमांडर भी था. इससे कुछ ही दिन पहले पुलवामा में हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे. ये सभी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के थे.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों के अभियान में बीते कुछ समय के दौरान काफी तेजी आई है. उधर, बीते दो महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में भी इजाफा हुआ है. इस अवधि में हुए आतंकी हमलों में कम से कम 30 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं. वहीं, सुरक्षा बलों ने 47 आतंकियों को मार गिराया है.