दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद को परिवार के दूसरे सदस्यों से अलग यानी ‘सेल्फ आइसोलेट’ कर लिया है. बताया जा रहा है कि ऐसा उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे लक्षण दिखने के बाद किया. अरविंद केजरीवाल को हल्का बुखार है. उन्होंने गले में कफ और दर्द की शिकायत भी की है. आप नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि कल अरविंद केजरीवाल का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 9983 मामले दर्ज किए गए. इसी दौरान 206 मौतों की भी खबर आई. इसके साथ ही कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या दो लाख 56 हजार 611 हो गई है. मौतों का कुल आंकड़ा सात हजार को पार कर गया. कोरोना वायरस के मामलों को दो से ढाई लाख तक पहुंचने में सिर्फ पांच दिन लगे हैं. इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात हैं. अकेले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या (82698) चीन से ज्यादा हो चुकी है जहां से बीते साल दिसंबर में यह बीमारी फैलना शुरू हुई थी.

उधर, आज से लॉकडाउन में ढील का पहला चरण शुरू हो गया है. इसके तहत कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी इलाकों में, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थलों को खोला जा सकेगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सावधानियां बरतना अनिवार्य होगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार लोगों को इन जगहों पर आपस में छह फीट की दूरी, चेहरे पर मास्क, सेनेटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग जैसी प्रक्रियाओं का पालन करना होगा.