देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 1007 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों का कुल आंकड़ा 29,943 पहुंच गया. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में दिल्ली में 17 मरीजों की मौत हुई है और राजधानी में कुल मौतों का आंकड़ा अब 874 हो गया है. दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 358 मरीज ठीक भी हुए हैं जिसके बाद ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 11,357 हो गई है.

आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस फैसले को एक दिन बाद ही पलट दिया है जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का ही इलाज होगा. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उपराज्यपाल ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के चेयरमैन होने की हैसियत से संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाहरी राज्य के किसी भी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए.

उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा सरकार का फैसला पलटे जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि करोना महामारी के दौरान देश भर से आने वाले लोगों का इलाज करना बड़ी चुनौती है. केजरीवाल ने एक ट्विट में लिखा, ‘एलजी साहब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है. देश भर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है. शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें. हम सबके इलाज का इंतज़ाम करने की कोशिश करेंगे.’