देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गयी है. शुक्रवार शाम को 2903 नए मरीजों के सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार चली गई. कारोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत अब चौथे नंबर पर पहुंच गया है.

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक एक लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. यहां कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्‍या 1,01,141 हो गई है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में वायरस के 3493 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में 127 लोगों की महामारी के कारण मौत भी हुई है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक इस समय महाराष्ट्र में एक्टिव कोरोना मामले 49,616 हैं.

महाराष्ट्र में शुक्रवार को राज्य सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मीडिया को बताया कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के एक और मंत्री को कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है. शुक्रवार को स्थिर हालत में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महाराष्ट्र में इससे पहले भी कोरोना वायरस से दो कैबिनेट मंत्री संक्रमित पाए जा चुके हैं. वे क्वारंटीन में जाने के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं.