पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी टीम के कप्तान रहे शाहिद अफरीदी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है. इस ट्वीट में शाहिद अफरीदी कहा है, ‘मैं गुरुवार से बीमार था. बदन बुरी तरह से दुख रहा था. दुर्भाग्य से मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. जल्दी ठीक होने के लिए आपकी दुआएं चाहिए. इंशाअल्लाह...’

शाहिद अफरीदी अपनी फाउंडेशन के जरिये काफी समय से पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पीडि़तों को राहत पहुंचाने पहुंचाने के प्रयास कर रहे थे. कुछ समय पहले इसे लेकर भारत में भी तब विवाद हो गया था जब भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने दूसरे क्रिकेटरों से शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन की आर्थिक मदद करने की अपील की थी.

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब तक वहां इस महामारी के एक लाख 30 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. करीब ढ़ाई हजार लोगों की इसके चलते मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियों को चपेट में ले चुका है. इनमें ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स शामिल हैं. हालांकि ये दोनों इसके संक्रमण से उबर चुके हैं.