कोरोना वायरस के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला जारी है. आज एक ट्वीट में उन्होंने मशहूर वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टाइन के कथन का इस्तेमाल कर सरकार पर निशाना साधा. कोरोना वायरस से बढ़ती मौतों और ढहती अर्थव्यवस्था से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘यह लॉकडाउन साबित करता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक सिर्फ एक ही चीज है और वह है अहंकार.’

बीते 24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा नए मामलों के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों का आंकड़ा 3.32 लाख को पार कर गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यह लगातार तीसरा दिन है जब मामलों की संख्या 11 हजार के ऊपर दर्ज हुई है. इसी दौरान देश भर से 325 मौतों की भी खबर आई है. इसके साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 9520 हो गई है. इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर पहुंच चुका है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि वह इस महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने में नाकाम रही. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि भारत एक गलत दौड़ जीतने की राह पर है जो सरकार की अक्षमता और इसके अहंकार का नतीजा है. उधर, सरकार लगातार कह रही है कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस से उपजी महामारी की रफ्तार को कम करने में मदद मिली है.