पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो लापता कर्मचारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के कब्जे में है. एनडीटीवी ने भारत सरकार से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. आज सुबह ही इन दोनों कर्मचारियों के लापता होने की खबरें आई थीं. दोनों कर्मचारी सुबह आठ बजे से गायब बताए जा रहे हैं. इसके बाद भारत ने कर्मचारियों के लापता होने का मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस घटना को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के राजदूत को तलब भी किया है.

भारतीय कर्मचारियों के गायब होने की इस घटना से दो हफ्ते पहले ही भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों पर जासूसी का आरोप लगा था. आबिद हुसैन और ताहिर खान पाक उच्चायोग के वीजा विभाग में काम करते थे. भारत सरकार ने दोनों पाकिस्तानी अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर ही भारत छोड़ने का आदेश दिया था. दोनों पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने का आरोप है.

इस घटना के बाद से पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कई शीर्ष भारतीय राजनयिकों का पीछा किए जाने की खबरें आयी थीं. भारत ने इसे लेकर पाकिस्तान के सामने विरोध भी दर्ज कराया था.