बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना वायरस से 2003 मौतें दर्ज हुईं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मौतों की संख्या में यह असामान्य बढ़ोतरी राज्यों द्वारा अपना डेटा अपडेट किए जाने के चलते हुई. इसके साथ ही देश में इस महामारी से कुल मौतों का आंकड़ा 11903 पर पहुंच गया है. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के करीब 11 हजार मामले दर्ज हुए और कुल मामलों की संख्या साढ़े तीन लाख को पार कर गई. इनमें एक लाख 87 हजार के आसपास ऐसे मामले भी हैं जिनमें मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. यानी रिकवरी रेट भी 50 फीसदी से ऊपर पहुंच चुका है.

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और दूसरे कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे. इससे पहले मंगलवार को 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री ने महामारी के दौरान हुई मौतों पर शोक जताया था. हालांकि नरेंद्र मोदी का यह भी कहना था कि बाकी दुनिया के मुकाबले भारत में मौतों का आंकड़ा काफी कम रहा है.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के अब तक 81 लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. यह महामारी अब तक चार लाख 40 हजार से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है. करीब 40 लाख लोग इससे उबर भी आए हैं. अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है जहां संक्रमण के मामलों की संख्या 21 लाख को पार कर चुकी है. वहां अब तक एक लाख 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर है. इस बीच चीन सहित कई देशों में इस महामारी के नए मामले सामने आने के चलते दुनिया की चिंता फिर बढ़ गई है.