बीते 24 घंटे में 12881 नए मामलों के साथ ही भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा तीन लाख 60 हजार को पार कर गया है. इसी समयावधि के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से 334 मौतों की खबर आई. इसके साथ ही कोरोना वायरस से कुल मौतों की संख्या 12237 हो गई है. दो लाख के करीब मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं.

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु हैं. हर दिन इन्हीं तीन राज्यों से संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं. सरकार का कहना है कि यहां टेस्टिंग और बढ़ाई जाएगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उनका प्रभार संभाला है. दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की एक और बड़ी नेता आतिशी मार्लेना भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं.

उधर, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 83 लाख से ऊपर पहुंच गया है. इस महामारी से मरने वालों की संख्या साढ़े चार लाख छूने को है. अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित है जहां करीब एक लाख 18 हजार मौतें हुई हैं. कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित देशोों की सूची में भारत चौथे नंबर पर है. तीसरे और दूसरे स्थान पर रूस और ब्राजील हैं.