कितना भी कहा जाए कि कोरोना वायरस ने दुनिया रोक रखी है लेकिन राजनीति के मामले में पूरी तरह ऐसा होता नहीं दिखता. इस बात को सही साबित करने वाला एक और उदाहरण आज मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित विधानसभा भवन में तब देखने को मिला जब कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पीपीई सूट पहनकर राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेने पहुंचे. शाजापुर जिले के कालापीपल से विधायक कुणाल चौधरी बीते हफ्ते कोरोना संक्रमित पाए गए थे. आज दोपहर उन्हें एंबुलेंस से डॉक्टरों की निगरानी में विधानसभा भवन लाया गया. सुरक्षा का ख्याल रखते हुए सभी विधायकों का मतदान पहले ही करवा लिया गया था और विधानसभा परिसर को भी खाली करवा लिया गया था. साथ ही, उनके मतदान के पहले और बाद में परिसर को सैनिटाइज भी किया गया.

खबर है कि भाजपा प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने इसपर ऐतराज जताया है. उन्होंने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कुणाल चौधरी को मतदान में हिस्सा लेने की अनुमति देना महामारी नियंत्रण नियमों को उल्लंघन है. वहीं, हितेश वाजपेयी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कुणाल चौधरी का कहना था कि ‘जो लोग पंचायत चुनाव तक नहीं जीत सकते, वो मुझसे सवाल कर रहे हैं. उन्हें अपनी पार्टी नेताओं से बात करनी चाहिए जो सरकार चला रहे हैं.’

आज राज्यसभा की 24 सीटोंं के लिए अलग-अलग विधानसभाओं में मतदान चल रहा है. गुजरात, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में जहां चार-चार राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. वहीं, मध्य प्रदेश और राजस्थान में तीन सीटों, झारखंड में दो सीटों और मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम में एक-एक सीट के लिए मतदान हो रहा है.