भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के 14,993 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसी अवधि में देश के अलग-अलग हिस्सों में 312 लोगों की मौत हुई है. इन ताजा आंकड़ों के बाद भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर चार लाख 40 हजार हो गई है. संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 14,011 तक पहुंच गया है. करीब ढाई लाख लोग इस बीमारी से सफलतापूर्वक उबर भी चुके हैं.

भारत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं. यहां एक लाख 35 हजार से अधिक मरीज दर्ज किए जा चुके हैं. राज्य में छह हजार से ज्यादा लोग संक्रमण के चलते दम तोड़ चुके हैं. महाराष्ट्र के बाद देश की राजधानी दिल्ली का स्थान है जहां 62 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और मरने वालों का आंकड़ा 2,233 पहुंच गया है. तमिलनाडु तीसरे स्थान पर है.

उधर, दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक करोड़ की तरफ बढ़ रही है. अब तक चार लाख 69 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी के चलते दम तोड़ चुके हैं. सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है जहां अब तक कोरोना वायरस के करीब 23 लाख मामले सामने आ चुके हैं और एक लाख 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद ब्राजील, रूस और भारत का नंबर है.