कोरोना वायरस से संक्रमित तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष की मौत हो गई है. वे बीते महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 60 साल के तमोनाश घोष का इसके बाद से इलाज चल रहा था. आज उन्होंने अस्पताल में ही आखिरी सांस ली. फल्टा से तीन बार विधायक रहे तमोनाश घोष पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के कोषाध्यक्ष भी थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है.

इससे पहले इसी महीने तमिलनाडु की प्रमुख विपक्षी पार्टी डीएमके के विधायक जे अनबड़गन की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 62 साल के जे अनबड़गन को डीएमके के बड़े नेताओं में गिना जाता था.

इस बीच, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के 15,968 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन के भीतर दर्ज हुई मामलों की अब तक की सबसे बडी़ संख्या है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसी अवधि में देश के अलग-अलग हिस्सों में 465 लोगों की मौत हुई है. यह भी एक नया रिकॉर्ड है. इन ताजा आंकड़ों के बाद भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर चार लाख 56 हजार 183 हो गई है. संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 14 हजार 476 तक पहुंच गया है. ढाई लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से सफलतापूर्वक उबर भी चुके हैं. राजस्थान इस मामले में शीर्ष राज्य है जहां रिकवरी रेट 77 फीसदी से ज्यादा है.