बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर चार लाख 90 हजार के पार पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान 17296 नए मरीज सामने आए. यह एक दिन में कोरोना वायरस के मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. बीते 24 घंटे के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से कुल 407 लोगों की मौत की भी खबर आई. इसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण से दम तोड़ने वालों का कुल आंकड़ा 15301 हो गया है.

हालांकि इस बीच थोड़ी राहत की बात यह भी है कि संक्रमण से उबरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. अभी तक करीब दो लाख 85 मरीज ठीक हो चुके हैं. इस तरह रिकवरी रेट 58 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है. इस मामले में राजस्थान बाकी सभी राज्यों से आगे हैं जहां यह रेट 77 फीसदी से ज्यादा है.

उधर, केंद्र सरकार का कहना है कि बाकी दुनिया के मुकाबले भारत में संक्रमण की दर अब भी बहुत कम है. उसके मुताबिक भारत में अभी प्रति एक लाख लोगों पर कोरोना वायरस के औसतन 33.39 मामले हैं. उधर, दुनिया के लिए यह आंकड़ा 120.21 है. प्रति एक लाख की आबादी पर मौतों का आंकड़ा भारत में 1.06 है जबकि दुनिया का औसत देखें तो यह 6.24 है. पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस के करीब 95 लाख मामले सामने आ चुके हैं जबकि मौतों का आंकड़ा पांच लाख छूने को है.