आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपित विकास दुबे की पत्नी और बेटे को भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार गुरूवार देर शाम विकास की पत्नी ऋचा दुबे और उसके बेटे को पुलिस ने लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके से गिरफ्तार किया है. दोनों के साथ ही पुलिस ने विकास दुबे के एक नौकर को भी पकड़ा है.

इससे पहले गुरुवार को ही पुलिस ने विकास दुबे को मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि वह सुबह करीब आठ बजे शहर के मशहूर महाकाल मंदिर में गया था. एक स्थानीय दुकानदार ने उसे पहचान लिया और पुलिस को खबर कर दी. जब वह मंदिर से बाहर निकला तो सिक्योरिटी गार्डों ने उससे पूछताछ की. इसके बाद उसे पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया. एनडीटीवी के मुताबिक विकास दुबे को बिना ट्रां‍जिट रिमांड के गुरूवार शाम को उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दिया गया है. उज्‍जैन में विकास के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया है.

हालांकि, उज्जैन में जिस नाटकीय अंदाज में विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई है, उसे लेकर विपक्षी दल के नेता सवाल उठा रहे हैं. यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि भाजपा से संबंध होने के चलते विकास दुबे को एनकाउंटर से बचाया गया और महाकाल मंदिर में उसे गिरफ्तार करवाने की योजना बनाई गई.