भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण ने तूफानी रफ्तार पकड़ ली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 27 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जो एक नया रिकॉर्ड है. इसके साथ ही कोरोना वायरस के मामलों का कुल आंकड़ा आठ लाख को पार कर गया है.

इस लिहाज से देखें तो कोरोना वायरस के मामलों की संख्या सात लाख से आठ लाख तक पहुंचने में सिर्फ चार दिन लगे हैं. पूरे जून में इस महामारी के करीब चार लाख मामले सामने आए थे. लेकिन जुलाई के पहले 10 दिनों में ही यह आंकड़ा दो लाख 36 हजार से ज्यादा हो चुका है.

बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 520 लोगों की मौत भी हुई है. इसे मिलाकर अब तक इस बीमारी से मरने वालों का कुल आंकड़ा 22 हजार को पार कर चुका है. यह भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले चार जुलाई को इस बीमारी से 608 लोगों के मरने की खबर आई थी. हालांकि थोड़ी राहत की बात यह है कि कोरोना वायरस से उबरने वालों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ रहा है. अब तक देश में पांच लाख 15 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से उबर चुके हैं. यानी रिकवरी रेट 61 फीसदी से ज्यादा हो चुका है.