बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. शनिवार रात को उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. कोरोना संक्रमित होने की जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है. उन्होंने लिखा है कि ‘मैं कोविड पॉटिटिव पाया गया हूं. अस्पताल जा रहा हूं. अस्पताल ने अथॉरिटीज को सूचित कर दिया है. परिवार और सहकर्मियों की जांच भी हुई है, नतीजे का इंतजार है. बीते दस दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उनसे अपील है कि वे भी अपनी जांच करवा लें.’

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन भी कोरोना संक्रमित हैं, वहीं परिवार के अन्य सदस्यों और सहकर्मियों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है. अमिताभ बच्चन मुंबई के अपने घर जलसा में जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन के साथ रहते हैं. बताया जा रहा है कि इन दिनों उनकी बेटी श्वेता नंदा का परिवार भी मुंबई में ही है.

अमिताभ बच्चन हाल ही में शूजीत सरकार की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में दिखाई दिए थे. ‘गुलाबो सिताबो’ पहली ऐसी मेनस्ट्रीम बॉलीवुड फिल्म है जो कोरोना संकट के चलते सीधे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई. अमिताभ बच्चन बीते कुछ दिनों से फिल्म उद्योग के डेली वेज वर्कर्स के लिए मदद जुटाने में खासे सक्रिय दिख रहे थे. हाल ही में उन्होंन कई फिल्मी सितारों के साथ मिलकर उन्होंने सोनी एंटरटेनमेंट के लिए एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी जिससे होने वाली सारी कमाई डेली वेज वर्कर्स को जानी थी.