बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना वायरस के 28701 नए मामले सामने आए हैं. यह एक नया रिकॉर्ड है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा आठ लाख 78 हजार के पार पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना वायरस से 500 मौतें भी हुई हैं. इसके साथ ही कुल मौतों की संख्या 23174 तक पहुंच गई है. कोरोना के कुल मामलों में से साढ़े पांच लाख से ज्यादा ऐसे हैं जिनमें लोग इस महामारी से उबर चुके हैं.

उधर, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा एक लाख 28 करोड़ के ऊपर जा चुका है. मौतों की संख्या 5.68 लाख से से ज्यादा है. 70 लाख से अधिक लोग इस महामारी से उबर आए हैं. अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत कोरोना वायरस से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है.

इस बीच, कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कहा है कि जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनका यह भी कहना था कि वे पूरी तरह ठीक महसूस कर रहे हैं. इससे पहले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, उनके बेटे-बहू अभिषेक-ऐश्वर्या और पोती आराध्या के भी कोरोना वायरस की चपेट में आने की खबर आई थी.

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह कहने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की है कि भारत कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अच्छी स्थिति में है. राहुल गांधी ने एक ट्टीट जारी कर उन पर निशाना साधा जिसमें अमेरिका, भारत, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड में बीते सात दिनों के दौरान कोरोना वायरस के मामलों का औसत दिखाता एक ग्राफ दिखाया गया है.