भारत में कोरोना वायरस के मामलों ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 30142 नए मामले सामने आए. यह इस समयावधि में नए मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या नौ लाख 36 हजार 994 हो गई है. इसी दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से 582 लोगों की मौत की खबर भी आई. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस से कुल मौतों की संख्या 24 हजार के ऊपर पहुंच गई है.

बीते रविवार और सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या सिर्फ अमेरिका से कम रही थी. इस मामले में उसने ब्राजील को पीछे छोड़ा जहां बीते शुक्रवार से संक्रमण के नए मामलों की दर में तीखी गिरावट आई है. कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या के लिहाज से भारत अभी दुनिया में तीसरे स्थान पर है.

हालांकि थोड़ी राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटे के दौरान 20572 कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. यह एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इसके साथ ही भारत में इस महामारी से उबर आए लोगों का कुल आंकड़ा छह लाख छूने को है. इसका एक मतलब यह भी है कि रिकवरी रेट 63 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है.