जाह्नवी पहली पारी की पहली और श्रीदेवी दूसरी पारी की दूसरी फिल्म साउथ में करेंगी
फिल्मी गलियारों में ये गॉसिप मंडरा रही है कि श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर जल्द ही फिल्मों में आने वाली हैं. अभी इस खबर पर सही होने का ठप्पा नहीं लगा है लेकिन खंडन भी किसी ने नहीं किया है कि 18 वर्षीय जाह्नवी को साउथ की फिल्मों के मशहूर लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद की फिल्म का ऑफर मिला है. केवी विजयेंद्र प्रसाद बाहुबली के निर्देशक राजमौली के पिता हैं और बजरंगी भाईजान व बाहुबली के लेखक. गॉसिप आगे कहती है कि जाह्नवी कपूर की इस डेब्यू फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में बनाया जाएगा और हीरो की भूमिका के लिए मणिरत्नम की तमिल फिल्म ‘ओके कनमानी’ वाले अभिनेता दुल्कार सलमान को लिया जाएगा. ये भी दिलचस्प है कि अपनी दूसरी पारी की दूसरी फिल्म श्रीदेवी खुद साउथ में कर रही हैं. उनकी आने वाली इस तमिल फिल्म का नाम ‘पूली’ है जिसमें वे एक शैतान महारानी बनी हैं और उनका लुक एंजेलीना जोली की ‘मलेफिसेंट’ से साफ तौर पर प्रभावित है.


'छोटे शहरों से आने वाले युवा जिन्हें नई-नई आजादी नसीब होती है, लिव-इन रिलेशनशिप का हिस्सा बनने में हमेशा जल्दबाजी करते हैं. मैं खुद ऐसा कर अपनी उंगलियां जला चुकी हूं.'

कंगना रनोट




इमरान खान और एकता कपूर की कट्टी-बट्टी
काफी समय से इमरान खान के सितारे गर्दिश में हैं और ‘कट्टी-बट्टी’ के बाद ऐसे सितारों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी होने जा रही है. या यूं कहें कि हो चुकी है. कुछ वक्त पहले खबर आई थी कि अब इमरान और एकता कपूर के बीच सबकुछ ठीक हो गया है और दोनों साथ में काम भी करने वाले हैं. दोनों के बीच में तल्खी की शुरुआत एकता कपूर की ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’ के वक्त हुई थी जब फिल्म के फ्लॉप होने के बाद एकता कपूर ने पब्लिकली इमरान की आलोचना की थी. इन तल्खियों को तिग्मांशु धूलिया की ‘मिलन टॉकीज’ से और धार मिली. यह फिल्म इमरान करने वाले थे लेकिन उनसे चिढ़ी बैठीं प्रोड्यूसर एकता कपूर ने उन्हें बिना बताए शाहिद कपूर को यह फिल्म ऑफर कर दी. मगर जब शाहिद ने फिल्म को ठुकरा दिया तो इमरान ने इस मारी हुई ठोकर को अपना लिया और एकता कपूर के साथ उनकी सुलह हो गई. लेकिन कहानी में अब फिर से एक बड़ा-सा ट्विस्ट आया है!
एक बार फिर एकता कपूर ने इमरान को अंधेरे में रखकर मिलन टॉकीज एक दूसरे एक्टर - आयुष्मान खुराना को ऑफर कर दी है. इस बार एकता के चिढ़ने की वजह थी कि इमरान ‘मिलन टॉकीज’ में किसी नई या छोटी अभिनेत्री के साथ काम करने को किसी भी कीमत पर तैयार नहीं थे. उन्हें अपने अपोजिट टॉप एक्ट्रेस ही चाहिए थी. शायद इमरान अपनी फिल्मों के बॉक्स आफिस कलेक्शन्स नहीं देखते, नहीं तो समझ जाते कि आज की तारीख में टॉप एक्ट्रेस उनके साथ कोई फिल्म क्या, किसी बिना गैस वाले डिओ तक का विज्ञापन करने को तैयार नहीं है!


फ्लैशबैक –अमिताभ बच्चन भी एक कॉमिक्स हीरो रहे हैं
अमिताभ बच्चन कॉमिक्स हीरो
अमिताभ बच्चन कॉमिक्स हीरो
सिनेमा और कॉमिक्स का रिश्ता सदियों पुराना है. दुनिया भर में कॉमिक्स पर फिल्में बनी हैं और फिल्मों के सफल हो जाने पर उन्हें कॉमिक्स का रूप दिया गया है. लेकिन हिंदुस्तान में इससे इतर भी कुछ ऐसा हुआ है जो हमारे महानायक से जुड़ा है. अस्सी के दशक के शुरुआती सालों में प्रसिद्धि के शिखर पर बैठे अमिताभ बच्चन पर एक कॉमिक्स सीरीज आया करती थी, जिसमें वे एक सुपरहीरो बने थे और नाम था ‘सुप्रीमो’. हर महीने आने वाली इस कॉमिक्स का आइडिया उस समय ‘मूवी मैग्जीन’ में एडीटर रहीं पम्मी बख्शी का था. हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में छपने वाली इन कॉमिक्स का हिंदी में नाम ‘किस्से अमिताभ के’ था. ‘हाइजेक’, ‘हमला’ और ‘विलुप्त नगरी’ इसके कुछ मशहूर अंक हुए हैं.
इन कॉमिक्स का नायक अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में एक मशहूर सुपर स्टार था जो मुश्किल में फंसे लोगों और शहर को बचाने के लिए सुपरहीरो सुप्रीमो बनता था
इन कॉमिक्स का नायक अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में एक मशहूर सुपर स्टार था जो मुश्किल में फंसे लोगों और शहर को बचाने के लिए सुपरहीरो सुप्रीमो बनता था. अपनी पहचान छिपाने के लिए वो आंखों पर बड़ा-सा चश्मा लगाता था और विदेशी सुपरहीरो की तर्ज पर शरीर से चिपके रहने वाला एक खास सूट पहनता था. एक डॉलफिन उसकी दोस्त थी और एक बाज उसका हमेशा का साथी जो सुप्रीमो को क्राइम की सूचना देता था (यह बाज ‘कुली’ वाले बाज की तर्ज पर शामिल किया गया था). सुप्रीमो के दो चेले भी थे- विजय और एंथोनी. इनका नाम अमिताभ के मशहूर स्क्रीन किरदारों से लिया गया था. इस कॉमिक्स सीरीज से गुलजार बतौर स्क्रिप्ट कंसल्टेंट जुड़े हुए थे और कॉमिक्स को लेकर अमिताभ बच्चन की सिर्फ एक हिदायत थी कि उनका पात्र केरीकेचर नहीं लगना चाहिए.
‘किस्से अमिताभ के’ से प्रभावित होकर कुछ समय बाद ‘मनोज कॉमिक्स’ ने भी अमिताभ बच्चन को केंद्र में रखकर कॉमिक्स की एक श्रृंखला निकाली थी जिसका नाम था, ‘कम्प्यूटर सिंह और सुपर अमिताभ’!