माफिया डॉन छोटा राजन को इंडोनेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया है. सीबीआई निदेशक अनिल सिन्हा ने राजन की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उनके मुताबिक पिछले दिनों सीबीआई को पता चला था कि छोटा राजन बीते रविवार को ऑस्ट्रेलिया से इंडोनेशिया के बाली आ रहा है. इसके बाद सीबीआई ने इंटरपोल से उसे पकड़ने का आग्रह किया था. इसके बाद इंडोनेशिया की पुलिस ने उसे बाली से गिरफ्तार कर लिया. अनिल सिन्हा के अनुसार, सीबीआई की एक टीम राजन के प्रत्यर्पण के लिए इंडोनेशिया जा रही है.
बता दें कि पिछले दो दशक से फरार चल रहे छोटा राजन का नाम भारत सरकार और इंटरपोल की मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में दर्ज है. उसका असली नाम राजेंद्र सदाशिव निखलांजे है. इंटरपोल के अनुसार, राजन पर करीब 20 लोगों की हत्या का आरोप है. छोटा राजन पहले एक और अपराध सरगना डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ काम करता था, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए और फिर एक दूसरे के कट्टर दुश्मन भी बन गए.


'वन रैंक वन पेंशन पर अधिसूचना बिहार चुनाव के बाद और दिवाली से पहले आएगी.'

मनोहर परिकर,रक्षा मंत्री

पत्रकारों से बातचीत में



संघ कार्यकर्ता की तरह बयान दे रहे हैं राज्यपाल : सपा
समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक पर बड़ा हमला बोलते हुए उन पर आरोप लगाया कि वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की तरह बयान दे रहे हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि राज्यपाल साम्प्रदायिक संगठनों के कार्यक्रमों में जाकर राज्य सरकार के खिलाफ संघ कार्यकर्ता की तरह बोल रहे हैं, जो कि उनके पद की गरिमा के विपरीत है. साथ ही राम गोपाल ने राज्यपाल को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि बेहतर होगा अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर लें ताकि वह संघ का साम्प्रदायिक एजेंडा पूरा कर सकें. दरअसल, बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद राज्यपाल राम नाईक ने सपा सरकार की जमकर निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर वे जल्द ही केंद्र को एक रिपोर्ट भी सौंपेंगे.
आप विधायक के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया, ठिकानों पर छापेमारी
भ्रष्टाचार के मामले में मंत्री पद से हटाए गए आम आदमी पार्टी के विधायक आसिम अहमद खान के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही सीबीआई ने आसिम के दिल्ली और गाजियाबाद स्थित ठिकानों पर छापेमारी कर कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं. गौरतलब है कि बीते नौ अक्टूबर को दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने खाद्य आपूर्ति मंत्री आसिम अहमद खान को पद से बर्खास्त करते हुए, उनके खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. आसिम पर एक बिल्‍डर से छह लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है.