जॉर्डन के इस पायलट को दिसंबर में बंधक बनाया गया था
जॉर्डन के इस पायलट को दिसंबर में बंधक बनाया गया था
जॉर्डन ने अपने पायलट की हत्या का बदला लिया
इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा बंधक बनाए गए अपने पायलट की हत्या का वीडियो जारी होने के बाद जॉर्डन ने बदले की कार्रवाई करते हुए अपनी जेल में बंद अल कायदा के दो सदस्यों को फांसी दे दी है. इसमें इराकी महिला साजिदा अल रिशवाई भी शामिल है जिसकी रिहाई की मांग आईएस ने की थी. मंगलवार को आईएस ने टि्वटर पर एक वीडियो जारी किया था जिसमें जॉर्डन के बंधक पायलट मोएज़ अल-कसासबेह को जिंदा जलाते दिखाया जा रहा है. पिछले साल दिसंबर में कसासबेह का विमान उत्तर-पूर्वी सीरिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसके बाद आईएस जिहादियों ने उन्हें बंधक बना लिया था.
झारखंड में नक्सलियों ने सात की हत्या की झारखंड के गुमला जिले में नक्सलियों ने सात लोगों की हत्या कर दी है. यह घटना घाघरा थाना क्षेत्र के सेहल बरांग गांव में मंगलवार देर रात हुई. हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. बताया जाता है कि रात करीब सौ माओवादियों का हथियारबंद दस्ता वहां पहुंचा और उसने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. यह अभी तक साफ नहीं है कि मारे गए लोग उसी गांव के थे या बाहर से आकर वहां रुके थे. लेकिन कुछ खबरों में यह कहा जा रहा है कि मारे गये सभी लोग स्थानीय आपराधिक गिरोह झांगुर गुट से जुड़े थे. झारखंड में नक्सलियों और खुद को नक्सली बताने वाले आपराधिक गुटों में भिडंत होती रहती है.
पेट्रोल-डीजल फिर सस्ते पेट्रोल और डीजल की कीमत में फिर गिरावट आई है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल कीमतों में गिरावट के बाद पेट्रोल की कीमत में 2.42 रुपये प्रति लीटर व डीजल में 2.25 रुपये प्रति लीटर कटौती की गई. इस कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम घट कर 56.49 रुपये लीटर हो जाएगा. अभी यह 58.91 रुपये लीटर था. डीजल की कीमत 48.26 रुपये से घटकर 46.01 रुपये लीटर पर आ जाएगी. अगस्त के बाद से पेट्रोल की कीमत में यह लगातार दसवीं कटौती है. डीजल की कीमत में यह अक्तूबर से छठी कटौती हुई है.
एआईबी ने अपना विवादास्पद वीडियो इंरटनेट से हटाया कॉमेडी ग्रुप एआईबी के आयोजकों ने अपना विवादास्पद वीडियो यूट्यूब से हटा लिया है. इस पर अश्लील और फूहड़ होने के आरोप लग रहे हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के संकेत दिए थे. एआईबी ने 20 दिसंबर 2014 को मुंबई के एक स्टेडियम में चैरिटी शो किया था. स्टैंडअप कॉमेडी के प्रारूप वाले इस शो में निर्देशक करण जौहर, अभिनेता रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर ने हिस्सा लिया था. आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण व अनुष्का शर्मा जैसी अभिनेत्रियां दर्शकों में थीं. कार्यक्रम का वीडियो जब एआईबी ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया तो विवाद शुरू हो गया. इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि अगर कॉमेडी शो ने किसी तरह के कानून का उल्लंघन किया है तो उनकी सरकार शो के आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.