भारतीय रेलों में अभी तक पांच से 12 साल तक के बच्चों का आधा टिकट लगता था लेकिन अब रेलवे ने फैसला किया है कि अगले साल अप्रैल से आरक्षित श्रेणी में बच्चों का भी पूरा टिकट लगेगा. इस खबर ने आज सोशल मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी हैं. कई प्रतिक्रियाओं में इस खबर को आधार बनाकर कहा गया है कि केंद्र सरकार रेलवे में सुविधाएं बढ़ाने के बजाय किराया लगातार बढ़ाए जा रही है और अब उसे लोगों की सहूलियत से ज्यादा मुनाफे की चिंता है. ट्विटर पर आज इस खबर से जुड़ा BalNarendraFullTicket एक ट्रेंडिंग टॉपिक था जहां किराए में बढ़ोतरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया गया साथ ही रेलमंत्री सुरेश प्रभु की क्षमताओं पर सवाल उठाए गए हैं.राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का मुकाबला करने के लिए केजरीवाल सरकार एक ऐसा नियम बनाने जा रही है जहां एक कार दो दिन में सिर्फ एक बार ही सड़क पर लाई जा सकती है. इस प्रस्तावित नियम के अनुसार यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सम संख्या (नंबर प्लेट) के निजी वाहन एक दिन चलें तो दूसरे दिन विषम संख्या के वाहन ही सड़क पर दिखें. कहा जा रहा है कि यह नियम अगले साल जनवरी से लागू हो सकता है. सोशल मीडिया में कल से इस मुद्दे पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हुई थीं और आज यह ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया. यहां कई लोगों ने इस नियम के लागू होने पर संदेह जताया है. कहा जा रहा है कि इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच टकराव हो सकता है. वहीं दूसरी तरफ इस नियम के समर्थन और विरोध में यहां भारी बहस भी हुई है.
दो दिन पहले दिल्ली पुलिस ने राजधानी में पाकिस्तान की जासूसी संस्था आईएसआई के दो एजेंटों को हिरासत में लिया था. इनके बयानों के आधार पर जम्मू से भी दो एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया में इन गिरफ्तारियों से जुड़ी खबरों पर इन दो दिनों में लगातार प्रतिक्रियाएं आई हैं और इन एजेंटों में शामिल कैफतुल्लाह खान आज यहां कुछ देर के लिए ट्रेंडिंग टॉपिक भी बना रहा. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आईएसआई का कैफतुल्लाह आईएसआई का मुख्य एजेंट था और उसने आईएसआई को भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़ी कई अहम जानकारियां पहुंचाई हैं.
कृष्णा | @krishloya  
आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा तनख्वाह में 400 फीसदी बढ़ोतरी की मांग इसलिए की गई है ताकि वे सम-विषम दोनों नंबरों की कार खरीद सकें और उसे रोज चला सकें.
इंडियनहिस्टरीपिक्स ‏| @IndiaHistorypic 
1983 : दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद के खिलाफ प्रदर्शन करते भारतीय.
सायन हल्दर | ‏@SayanHalder 
यदि मुझे अपनी कार आधे समय ही इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया जाता है तो रोड टैक्स भी आधा होना चाहिए?
शिरीष कुंदेर | @ShirishKunder 
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से बदला ले लिया है. अब पुलिसवालों को गणित सीखनी पड़ेगी.
इशिता सेढा | ‏@ishita_13  
अब भारत के बच्चे पांच साल की उम्र में ही वयस्क हो गए हैं. सरकार सोच रही है कि इस से देश में युवा की संख्या बढ़ जायेगी.
तन्मय सिंह चौहान | ‏@iam10May 
यह पार्टी (भाजपा) अच्छे दिन के नाम पर और कितनी वसूली (रेल किराए में बच्चों का पूरा टिकट) करना चाहती है!