‘हम पीएम से मिले और बोले कि हम आपके बच्चे जैसे हैं, हमें गाइड कीजिए.'

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री

डीडीसीए में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साध रहे केजरीवाल ने एक चैनल के साथ साक्षात्कार में यह बात कही. उन्होंने फिर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही उनके दफ्तर पर सीबीआई का छापा पड़वाया.


'टीवी चैनलों की बाढ़ सी आ गई है. दर्शक अक्सर कानफोड़ू बहस देखते हैं लेकिन तथ्यों को जानने की उनकी इच्छा की संतुष्टि नहीं हो पाती.'

अरुण जेटली, वित्त मंत्री

वार्षिक रिपोर्ट ‘भारत में प्रेस 2014-15’ जारी करते हुए जेटली ने यह भी कहा कि भारत में समाचार और विचार के बीच की विभाजक रेखा धुंधली हो गई है. डीडीसीए में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जेटली बीते कुछ दिनों से आलोचकों के निशाने पर हैं.


'अगर कोई कहे कि मैं बीमार हूं तो क्या होगा? मुझे उसकी बात माननी होगी. ऐसे में मैं उसे रोक नहीं सकता. ऐसी आशंका है कि इस नियम का उल्लंघन करने वाले कई लोग इसमें दी गई छूट को ढाल बनाकर बच निकलें.'

बीएस बस्सी, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर

दिल्ली पुलिस के मुखिया बीएस बस्सी के मातहतों पर देश की राजधानी में एक जनवरी से सम-विषम फॉर्मूला लागू कराने की जिम्मेदारी है. बस्सी का कहना है कि इस योजना में दी गई कई तरह की छूटों के चलते इसे लागू कराने में बेहद मुश्किल होगी.


‘मैं जानता हूं कि अपमान क्या होता है.’

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

दिल्ली में दलित उद्यमियों के सम्मेलन में मोदी ने यह भी कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार है जो उनके सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है.


‘इसकी वजह से जिन्होंने मानसिक और शारीरिक तौर पर यातना झेली, उनसे हम माफी मांगते हैं.’

शिंजो अबे, जापान के प्रधानमंत्री

द्वितीय विश्व युद्ध के समय कोरिया जापान का उपनिवेश था. इस दौरान जापान ने करीब दो लाख कोरियाई महिलाओं को यौन दासियों के रूप में इस्तेमाल किया जिन्हें कंफर्ट वूमन कहा जाता था. जापान के विदेश मंत्री फुमोई किशिदा ने अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष युन बयुंग-से के साथ एक बैठक के बाद आयोजित संयुक्त पत्रकार सम्मेलन में अबे का यह बयान पढ़ा. जापान ने इस प्रकरण के लिए माफी मांगते हुए जीवित बचे पीड़ितों के सहयोग के लिए करीब 55 करोड़ की राशि देने पर भी सहमति जताई है.


'देखिए जी, सबसे पहले तो ये दाढ़ी बढ़ाकर झूठ बोलना बंद कर दें.'

रमीज राजा, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर

तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी पर चर्चा करते-करते रमीज राजा और मोहम्मद यूसुफ मर्यादा से बाहर चले गए. इस बात पर यूसुफ भी भड़क गए. उन्होंने रमीज राजा से कहा कि उन्हें खेलना तो आता नहीं, बस बातें ही करनी आती हैं.