'जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच शांति प्रक्रिया शुरू होती है तो दहशतगर्द उसमें मुश्किल पैदा करने की कोशिश करते हैं.'

नवाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद शरीफ़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन किया और इस घटना पर दुख जताते हुए पूरे घटनाक्रम के दौरान भारत के रवैये की तारीफ़ की. खबरों के मुताबिक उन्होंने मोदी को भरोसा दिलाया कि पाकिस्तान भारत सरकार द्वारा दी गई सूचना और सुरागों पर काम करते हुए जांच में हरसंभव मदद करेगा.




'ऐसा कौन सा आश्वासन था कि प्रधानमंत्री मोदी अचानक लाहौर चले गए?'

आनंद शर्मा, कांग्रेस नेता

पठानकोट हमले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. शर्मा ने यह भी कहा कि जब भारत सरकार ने मुंबई हमले के गुनाहगारों पर कार्रवाई के बाद ही पाकिस्तान से द्विपक्षीय बातचीत शुरू करने का फैसला लिया था तो मोदी सरकार इस पर कायम क्यों नहीं रही?


'मुझे (अभियान में) कुछ खामियां दिखती हैं लेकिन, सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया गया है.' 

मनोहर पर्रिकर, रक्षा मंत्री

पठानकोट में आतंकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन के चौथे दिन मीडिया से बातचीत में पर्रिकर ने कहा कि एयरबेस में अब और आतंकी होने की संभावना नहीं है. रक्षा मंत्री के मुताबिक मुठभेड़ सिर्फ 28 घंटे चली और बाकी वक्त तलाशी अभियान में लगा.


‘मैं तो बस मजाक ही कर रहा था. अगर मेरी बात उन्हें बुरी लगी हो तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.’ 

क्रिस गेल, वेस्टइंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल को एक महिला पत्रकार के साथ अनुचित व्यवहार का दोषी पाया गया है. इस पत्रकार के साथ इंटरव्यू के दौरान गेल की एक टिप्पणी पर विवाद हो गया था. ऑस्ट्रेलिया में हो रही बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान हुई इस घटना के लिए उन पर 10 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगा है.


‘इस समय अच्छे संबंध दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण हैं इसलिए दोनों देश इस वार्ता को तोड़ने से पहले अपने राष्ट्रीय हितों को जरूर ध्यान में रखें.’

जॉन किर्बी, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता

पठानकोट हमले के संदर्भ में किर्बी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान सरकार ने अमेरिका से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए हामी भरी है.


'मैं जितनी भी हीरोइनों को देखा है उनमें कैटरीना सबसे ज्यादा मेहनती हैं.' 

तब्बू, फिल्म अभिनेत्री

तब्बू आने वाली फिल्म ‘फितूर’ में कैटरीना कैफ की मां की भूमिका निभा रही हैं. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है.