भाजपा सांसद मनोज तिवारी के आमिर खान को कथिततौर पर देशद्रोही कहने की खबर सोशल मीडिया पर आज चर्चा का विषय रही. हालांकि मनोज तिवारी ने इस खबर को गलत बताते हुए साफ किया है कि उन्होंने सिर्फ आमिर को 'अतुल्य भारत' के विज्ञापन से हटाए जाने के फैसले को सही बताया था. हालांकि उनके इस कथित बयान पर सोशल मीडिया में लोग नाराजगी जताते रहे. यहां पूछा जाता रहा कि क्या लोगों को देशभक्ति का प्रमाणपात्र देने का अधिकार भाजपा नेताओं के पास है? उधर प्रधानमंत्री ने आज पठानकोट एयरबेस का दौरा किया है. सोशल मीडिया पर  हैशटैग 'पठानकोट' के साथ इस पर भी प्रतिक्रियाएं आती रहीं.दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से राम मंदिर पर दो दिवसीय सेमीनार शुरू हुआ है. इस सेमिनार का आयोजन भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने करवाया है. आज सोशल मीडिया पर इसके पक्ष-विपक्ष में प्रतिक्रियाएं आती रहीं और हैशटैग ‘दिल्ली यूनिवर्सिटी’ ट्रेंड करता रहा.  इस आयोजन में सुब्रमण्यम स्वामी ने बयान दिया है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी राम मंदिर निर्माण का कार्य पूरा करवाना चाहते थे. सोशल मीडिया में इस टिप्पणी के बहाने लोगों सुब्रमण्यम स्वामी के इतिहास ज्ञान पर खूब चुटकियां लीं.
दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से शुरू हुए पुस्तक मेले की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई रहीं. एक दिलचस्प टिप्पणी के अनुसार आज पुस्तक मेले के साथ-साथ सेल्फी-फोटो मेला भी शुरू हो चुका है. श्याम बेनेगल के सेंसर बोर्ड सुधार कमेटी के अध्यक्ष बनने पर निर्देशक कबीर खान ने टिप्पणी की है कि यह राहत की बात है. इसके बाद श्याम बेनेगल भी यहां एक ट्रेंडिंग टॉपिक बने रहे. लोगों का कहना है कि सेंसर बोर्ड में सेंस खोजने के लिए भारत एक खोज के निर्देशक से ही अब कोई उम्मीद की जा सकती है.
रोहित सरदाना |‏ @
मालदा में विचार के खिलाफ हिंसा थी, फिर भी आखें बंद रहीं सबकीं. दिल्ली में केवल विचार करने को सेमिनार था, सब नारे लगाने पहुंच गए?
सतीश आचार्य |‏ @satishacharya
बाहु-बुलिश #कार्टून #जल्लीकट्टू #जयललिता
[embed
/embed]
खबरबाजी |‏ @
सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि हमें पाकिस्तान को चार टुकडों में बांट देना चाहिए. अच्छी बात है और उसके बाद ओरेगानो और चिलि फ्लेक्स डालकर उसे खा जाना चाहिए.
चुटकी |‏ @
सुब्रमण्यम स्वामी जी, बातें राम की...पैरवी आसाराम की? ये अच्छी बात नई है!
अनिला नादर |‏ @Aneela_Nadar
मनोज तिवारी ने आमिर खान को देशद्रोही कहा! क्यों? क्योंकि वो असहिष्णुता पर बोले. मोदी ने राष्ट्रध्वज, राष्ट्रगान का अपमान किया. अब बताओ कौन है देशद्रोही?
शमल सिनन |‏ @
मुझे लगता है कि मनोज तिवारी पागल हो गए हैं. वो आमिर खान को देशद्रोही कैसे कह सकते हैं. मुझे तो लगता है कि बीजेपी के सदस्य देशद्रोही हैं क्योंकि वो सब गोडसे का समर्थन करते हैं.