'जो भी कीमत होगी चुकाऊंगी.'

हेमा मालिनी, चर्चित अभिनेत्री और भाजपा सांसद

एक नृत्य संस्थान के लिए मामूली दर पर भूमि के आवंटन को लेकर विवादों में घिरी हेमा मालिनी ने कहा है कि उन्होंने जमीन हड़पी नहीं है और इसकी खरीदारी में वे सारे नियमों का पालन करेंगी. विपक्षी कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में करोड़ों रु की कीमत की जमीन हेमा मालिनी के नाट्य विहार कलाकेंद्र चैरिटी ट्रस्ट को 70,000 रुपये की मामूली कीमत पर आवंटित कर दी.


'हमारी पार्टी का मानना है कि निजी कंपनियों को, जो सरकार से सुविधाएं हासिल कर रही हैं, उन्हें नौकरियों में दलितों के लिए आरक्षण मुहैया कराना चाहिए.

राम विलास पासवान, लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री

पासवान का यह बयान निजी क्षेत्र की नौकरियों में अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े समुदायों के लिए आरक्षण की बात करते हुए आया है. लोक जनशक्ति पार्टी नेता ने अनुसूचित जातियों और जनजातियों के लिए राज्य और केंद्रीय बजटीय आवंटन में उनकी आबादी के हिसाब से वृद्धि किए जाने की भी जोरदार वकालत की है.


'मुझे लगता है कि यह मेरे खून में है.' 

विराट कोहली, क्रिकेटर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए एक वीडियो ब्लॉग में आस्ट्रेलिया के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल से बात करते हुए यह बात कोहली ने अपने आक्रामक रवैये की वजह पूछने पर कही. उनका कहना था कि इसका कुछ हिस्सा उन्हें अपने परिवार से मिला और बाकी दिल्ली में बड़े होने के कारण. आस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में कोहली को प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया है. इसके अलावा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में आरोन फिंच को पछाड़कर वे दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज भी बन गए हैं.


‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं उनका दोस्त हूं. लेकिन मैं उन्हें जानता हूं और उनका सम्मान करता हूं. और वे मेरा सम्मान करते हैं इसलिए शायद अपनी कहानी को बयां करने के लिए उन्होंने मुझे चुना है.' 

राजकुमार हिरानी, फिल्म निर्माता और निर्देशक

हिरानी ने यह बात चर्चित अभिनेता और 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के मामले में जेल की सजा भुगत रहे संजय दत्त के बारे में कही है. संजय दत्त के साथ तीन फिल्में बना चुके हिरानी अब उनके जीवन पर फिल्म बना रहे हैं जिसमें संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर निभाएंगे.


'यह बहुत गैरपेशेवर और गैरजिम्मेदाराना कदम है जिसके बहुत खतरनाक नतीजे हो सकते हैं.'

यांग युजुन, चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता 

चीन ने दक्षिण चीन सागर में एक विवादित द्वीप की तरफ अपना युद्धपोत भेजने के लिए अमेरिका को चेतावनी देते हुए यह प्रतिक्रिया दी है. यह जगह उस शिक्सा द्वीप समूह का हिस्सा है जिस पर चीन के अलावा ताइवान और वियतनाम भी अपना दावा करते हैं. खनिज संपदा से भरे दक्षिण चीन सागर के समूचे क्षेत्र को चीन अपना बताता है. जबकि अमेरिका इस पर अपना-अपना दावा कर रहे वियतनाम, मलेशिया सहित इस क्षेत्र के कई दूसरे देशों को समर्थन देता है.