'मामले की निष्पक्ष जांच के लिए जरूरी है कि आनंदीबेन पटेल को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाए.'

आनंद शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल के कारोबारी साझीदारों को करोड़ों की जमीन औने-पौने दामों पर दिए जाने का मामला सामने आने के बाद विपक्षी कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है. शर्मा ने इस मामले की एसआईटी जांच की मांग की. यह मामला 2010 का है जब आनंदीबेन राजस्व मंत्री थीं. शर्मा ने कहा कि गिर अभ्यारण्य से लगती 250 एकड़ जमीन 60 हजार रु एकड़ के भाव से लुटा दी गई जबकि सरकारी रेट 50 लाख रु एकड़ था.


'मुझे भरोसा है कि बाकी दलों को भी बात समझ में आएगी.'
 

अरुण जेटली, केंद्रीय वित्त मंत्री

नई दिल्ली में दो दिन के भारत निवेश सम्मेलन के दौरान वित्त मंत्री ने यह बात वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बारे में कही. लोकसभा में पारित हो चुका यह विधेयक राज्य सभा में अटका पड़ा है. कर सुधार के मकसद से लाए गए जीएसटी में उत्पाद, सेवा और बिक्री सहित तमाम कर समाहित हो जाएंगे. मोदी सरकार इसे एक अप्रैल 2016 से लाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस इसमें कुछ बदलाव करने की मांग कर रही है जिनको लेकर गहरे मतभेद उभर आए हैं.


'आतंकवाद का खात्मा पाकिस्तान से ज्यादा कौन चाहेगा.' 

नवाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री 

नवाज शरीफ का यह भी कहना है कि पाकिस्तान आतंकवाद सहित भारत से हर मामले में सहयोग को तैयार है. मुजफ्फराबाद में एक आयोजन के मौके पर उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि भारत-पाक के बीच बातचीत की गाड़ी जल्द ही पटरी पर आ जाएगी. दोनों देशों के विदेश सचिवों को 15 जनवरी को मिलना था. लेकिन जनवरी की शुरुआत में पठानकोट आतंकी हमले के बाद यह बातचीत टल गई.


'मेरा सपना था कि मैं अपनी कास्ट की लड़की से शादी करूं. मुझे खुशी है कि मेरा सपना पूरा हो रहा है' 

रविंद्र जडेजा, क्रिकेटर

अपनी सगाई के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में जडेजा की इस टिप्पणी ने बहस छेड़ दी है. जडेजा ने राजकोट में रीवा सोलंकी के साथ सगाई की है. सोलंकी मैकेनिकल इंजीनियर हैं.




' ये तो कामन सेंस की कमी है. मेरे हिसाब से तो ये असली असहिष्णुता है.'

सोनू निगम, चर्चित गायक 

फ्लाइट में सोनू निगम से गाने की गुजारिश करना जेट एयरवेज के आठ क्रू मेंबर्स को भारी पड़ गया है. इसका वीडियो सामने आने के बाद कपनी के आठ क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया है. यह घटना चार जनवरी को जोधपुर से मुंबई आ रही एक फ्लाइट के दौरान हुई थी. वीडियो में सोनू हवाई जहाज के एनाउंसमेंट सिस्टम पर गाना गाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो पर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने भी जेट एयरवेज को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न कंपनी का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया जाए. डीजीसीए के मुताबिक यह सुरक्षा में लापरवाही का मामला है.