'सपा गूंगों की पार्टी बनकर रह गई है.'

मुूलायम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के मुखिया 

लखनऊ में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को फटकार लगाते हुए मुलायम सिंह ने यह बात कही. उनका कहना था कि सरकार ने बहुत काम किया है, लेकिन जनता को बताने वाला कोई नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आम जनता से मुलाकात नहीं करते और समारोहों में ही मौजूद रहते हैं जबकि चुनाव में जनता ही वोट देती है, कार्यक्रम आयोजित करने वाले लोग नहीं.


'यूपीए के हमारे मंत्री से ऐसे ही आरोप पर इस्तीफा ले लिया गया था. एक ही अपराध के लिए दोहरे मापदंड नहीं होने चाहिए.'
 अजय माकन, कांग्रेस नेता
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने दावा किया कि दिल्ली के खाद्य एवं पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन भ्रष्टाचार में शामिल हैं. अपने दावे के सबूत के तौर पर उन्होंने एक ऑडियो क्लिप भी जारी की. ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर इमरान के भाई इमरान का नाम लेकर घूस मांगते सुनाई दे रहे हैं. माकन ने कहा कि वे मंत्री के खिलाफ सीबीआई में भी शिकायत करेंगे.


'मैं निराश हूं.' 

मार्क जुकरबर्ग, फेसबुक के मुखिया

नेट न्यूट्रैलिटी को लेकर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के फैसले पर निराशा जाहिर करते हुए फेसबुक के संस्थापक और प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने यह बात कही है. ट्राई ने मुफ्त में कुछ चुनिंदा वेबसाइटों तक पहुंच देने जैसी सेवाओं पर रोक लगाने की सिफारिश की है जिसके बाद फेसबुक की फ्री बेसिक्स जैसी बहुप्रचारित योजना का रास्ता बंद हो गया है. जुकरबर्ग के मुताबिक इस फैसले से उनके और अन्य संगठनों के मुफ्त में इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने के कार्यक्रम बाधित होंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे भारत में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इंटरनेट पहुंचाने की दिशा में काम करते रहेंगे.


'किसकी मजाल है जो बिहार में राष्ट्रपति शासन लगा दे.'

लालू प्रसाद यादव, राजद मुखिया

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के मुखिया रामविलास पासवान के बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग किए जाने पर लालू प्रसाद यादव ने यह प्रतिक्रिया दी है. पांच फरवरी की शाम एलजेपी नेता बृजनाथी सिंह की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पासवान ने पार्टी के नेता की हत्या को बदले की भावना से प्ररित बताते हुए बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कही थी. बीते कुछ समय से राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बनतीं बिहार की आपराधिक घटनाओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सिरदर्द बढ़ा रखा है.


'जिन क्रिेकेटरों के साथ मैंने क्रिकेट खेला है, उनमें वे सबसे स्वार्थी थे.'

शेन वार्न, पूर्व क्रिकेटर

चैनल 10 के एक कार्यक्रम में वॉर्न ने यह बात पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ के बारे में कही. ‘आईएम ए सेलेब्रिटी, गेट मी आउट ऑफ हेयर’ नाम के इस कार्यक्रम में शेन वॉर्न का कहना था कि स्टीव वॉ को पसंद न करने के कई कारण हैं. वॉर्न 17 साल पुरानी उस घटना को याद कर रहे थे जब 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल टेस्ट से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. वॉ उस समय कप्तान थे.