nitish vs manjhi
nitish vs manjhi
बिहार में राजनीतिक संकट जारी बिहार में सियासी घमासान जारी है. जदयू नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने समर्थक विधायकों को साथ लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं. वे राष्ट्रपति के सामने इन 130 विधायकों की परेड करवाएंगे. खबर है कि इस दौरान सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव भी उनके साथ होंगे. नीतीश का कहना था कि विधानमंडल के नेता अब वे हैं और राज्यपाल को उन्होंने आठ फरवरी को ही विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया था. कायदे से उन्हें या मौजूदा मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को बहुमत साबित करने के लिए बुलाया जाना चाहिए था. लेकिन चूंकि राज्यपाल ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है, इसलिए उन्हें दिल्ली आना पड़ा है. उधर मांझी ने त्यागपत्र देने से इनकार करते हुए दावा किया है कि उन्हें अब भी जदयू के अधिकतर विधायकों का समर्थन प्राप्त है. मांझी ने विधानसभा में शक्ति परीक्षण गुप्त मतदान से कराने की मांग की है. जदयू उन्हें ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए निष्कासित कर चुकी है.
केजरीवाल-मोदी मुलाकात दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल कर चुकी आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. बताया जा रहा है कि आम आदमी पाटी केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधान मंत्री को आमंत्रित करेगी. यह समारोह रामलीला मैदान में 14 फरवरी को होगा. आप ने इतिहास रचते हुए दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 67 अपनी झोली में डाली हैं. मोदी ने अरविंद केजरीवाल को उनकी इस विजय पर बधाई देते हुए राजधानी के विकास में केंद्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया था.
यूक्रेन में रॉकेट हमले और झड़पों में 37 की मौत यूक्रेन में हुए एक रॉकेट हमले और इसके साथ हुई झड़पों में 37 लोगों के मरने की खबर है. रूस समर्थित अलगाववादियों द्वारा देश के पूर्वी हिस्से पर नियंत्रण के बीच यूरोप का यह देश काफी समय से अस्थिरता का सामना कर रहा है. रॉकेट हमला कीव शहर में स्थित सेना के एक कमांड सेंटर पर हुआ. यहां जारी संघर्ष को ख़त्म करने के लिए शांति समझौते के इरादे से आज रूस, यूक्रेन, जर्मनी और फ्रांस के नेता आज बेलारूस की राजधानी मिन्स्क में एक बैठक करने वाले हैं.