नरेंद्र मोदी अपना मंदिर बनने से खुश नहीं हैं
नरेंद्र मोदी अपना मंदिर बनने से खुश नहीं हैं
समर्थकों द्वारा अपना मंदिर बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाखुशी जताई है. यह मंदिर गुजरात के राजकोट में बना है. इसके गर्भगृह में मोदी की मूर्ति लगाई गई है. नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि किसी इंसान का मंदिर बनाना हमारी सभ्यता नहीं है. मोदी का कहना था कि मंदिर बनाने से उन्हें दुख हुआ है. उन्होंने लोगों से ऐसा न करने का आग्रह किया. अपनी टिप्पणी में नरेंद्र मोदी ने यह भी लिखा कि अगर लोगों के पास समय और संसाधन हैं, तो वे इसे 'स्वच्छ भारत' के सपने को पूरा करने में लगाएं.
मांझी नई पार्टी बनाने की तैयारी में जदयू से बाहर किए गए बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उनका गुट अब नई पार्टी बनाने की तैयारी में हैं. फिलहाल उन्हें राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के फैसले का इंतजार है. मांझी समर्थकों की राय है कि जो हालात हैं उनमें नए दल का गठन करके मांझी अपनी सरकार के लिए आवश्यक बहुमत जुटा सकते हैं. उन्हें इसमें भाजपा की मदद मिलने की उम्मीद है. इस बीच नीतीश कुमार अपने 130 विधायकों को दिल्ली ले जाकर राष्ट्रपति के सामने अपने बहुमत का प्रदर्शन कर चुके हैं. खुद को विधानमंडल का नेता बताते हुए नीतीश की मांग है कि उन्हें या मांझी को बहुमत साबित करने के लिए बुलाया जाना चाहिए जो बिहार के राज्यपाल नहीं कर रहे.
यूक्रेन में जारी हिंसा के बीच शांति की कोशिशें यूक्रेन में रूस समर्थक विद्रोहियों की हिंसा जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान इसमें 50 से भी ज्यादा लोगों की जान जाने की खबर है. इसमें यूक्रेन के पूर्वी सैन्य मुख्यालय, क्रैमटोर्स्क में हुए रॉकेट हमले में मरने वाले 16 लोग भी शामिल हैं. यूक्रेन की औद्योगिक नगरी डोनेस्क में बमबारी में पांच लोगों की मौत हुई है. उधर, रूस, यूक्रेन, फ्रांस और जर्मनी के नेताओं में शांति वार्ता की तैयारी चल रही है. गौरतलब है कि यूक्रेन में सुरक्षा बलों और रूस समर्थक अलगाववादियों के बीच काफी समय से टकराव चल रहा है.
अमेरिका में एक बंदूकधारी ने तीन को गोली मारी अमेरिका में एक बंदूकधारी ने तीन मुस्लिम छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी. हमलावर 46 वर्षीय क्रेग स्टीफेन हिक्स ने इसके बाद खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. यह वारदात उत्तरी कैरोलिना यूनिवर्सिटी के निकट चैपेल हिल कैंपस में हुई. अल्पसंख्यक वर्ग के तीन युवाओं की हत्या के बाद अमेरिका के कई शहरों में आक्रोश फैल गया है. सोशल मीडिया पर इसकी जमकर आलोचना हो रही है. हालांकि पुलिस घटना की वजह पर कुछ नहीं कह रही लेकिन, खुद को नास्तिक बताने वाले हिक्स के फेसबुक पेज पर इस्लाम धर्म के खिलाफ पोस्ट की गईं आपत्तिजनक बातें और टिप्पणियां इसका साफ संकेत देती हैं.