आईपीएल आठ के लिए युवराज सिंह को दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिकॉर्ड 16 करोड़ रु में खरीदा है.
युवराज सिंह विश्व कप खेल रही भारतीय टीम से बाहर हैं, लेकिन लगता नहीं कि इससे उनका जलवा कम हुआ है. आईपीएल आठ के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में इस हरफनमौला खिलाड़ी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिकॉर्ड 16 करोड़ रुपये में खरीदा. इस तरह वे इस आयोजन के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हो चुके हैं. पिछले सीजन में भी युवराज सिंह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. तब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 14 करोड़ रुपये देकर खरीदा था. हालांकि इतना महंगा खिलाड़ी होने के बावजूद आईपीएल में उनका प्रदर्शन अब तक औसत ही रहा है. उम्मीद की जा रही है कि यह आईपीएल युवराज सिंह के करियर में नई जान फूंक सकता है. रणजी मैचों में लगातार तीन शतक लगाने के बाद भी उन्हें विश्व कप की टीम में नहीं चुना गया था.
आयरलैंड का बड़ा उलटफेर विश्वकप के अपने पहले ही मैच में आयरलैंड ने बड़ा उलटफेर कर दिया है. आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया. 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने पाल स्टर्लिंग, एड जायस और नील ओ ब्रायन के तूफानी अर्धशतकों की मदद से 46वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली. आयरलैंड ने ऐसा उलटफेर पहली बार नहीं किया है. इससे पहले भी क्रिकेट विश्वकप के मैचों में वह पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी शीर्ष टीमों को हरा चुका है.
इस्लामिक स्टेट ने 21 का सिर कलम किया आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें मिस्र के 21 ईसाई बंधकों का सिर कलम करने का दावा किया गया है. ये सभी मजदूर थे, जिन्हें सिर्ते नामक शहर से दिसंबर और जनवरी में उठा लिया गया था. मिश्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी ने सात दिन के शोक की घोषणा करते हुए इस पर चर्चा करने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाई है. इसे ‘क्रूर’ बताते हुए मिस्र के राष्ट्रपति ने सभी नागरिकों से आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की अपील की.
पेट्रोल- डीजल के दामों में मामूली बढोतरी पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली बढ़ोतरी हो गई है. पेट्रोल के लिए यह बढ़ोतरी 82 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल के लिए 61 पैसे प्रति लीटर की गयी है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई अचानक तेजी के चलते यह फैसला हुआ है. पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में यह बढ़ोतरी बहुत समय बाद हुई है. इससे पहले आखिरी बार अगस्त 2014 में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए थे. नईं दरों के मुताबिक अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 57.31 रुपये प्रति लीटर होगी जबकि डीजल 46.62 रुपये लीटर बेचा जाएगा.