सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को लेकर चुटकियों का  दौर जारी है
सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को लेकर चुटकियों का दौर जारी है
ऐन बजट सत्र से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने से सोशल मीडिया पर चुटकियों की बाढ़ सी आ गई है.
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छुट्टी पर चले गए हैं. खबरों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी एक चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि वे हालिया घटनाओं और पार्टी की भावी कार्रवाई पर कुछ चिंतन करना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें एक हफ्ते की छुट्टी मिल भी गई है. इसके बाद सोशल मीडिया में उन पर चुटकियों का दौर जारी है.
हालिया घटनाओं की बात करें तो दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की बुरी गत हुई. दिल्ली में 15 साल शासन करने वाली कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल सकी. उससे पहले लोकसभा चुनाव में भी पार्टी का बुरा हाल हुआ था. जहां तक भावी कार्रवाई की बात है तो अप्रैल में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की बैठक हो सकती है. खबरें आ रही हैं कि इसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाकर कमान पूरी तरह से उन्हें सौंपी जा सकती है.
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की बैठक अप्रैल में हो सकती है. खबरें आ रही हैं कि इसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाकर पार्टी की कमान पूरी तरह से उन्हें सौंपी जा सकती है.
राहुल गांधी की छुट्टी का मतलब यह भी है कि वे आज से शुरू हो रहे बजट सत्र के पहले हफ्ते के दौरान संसद में नहीं होंगे. यानी वे रेल बजट और आम बजट दोनों के दौरान ही नदारद रहेंगे. इससे पहले भी वे कई मौकों पर ऐसा कर चुके हैं. पिछली यानी 15वीं लोकसभा के दौरान उनकी उपस्थिति का रिकॉर्ड 50 फीसदी से भी कम था. कहा भी जाने लगा था कि वे संसद को गंभीरता से नहीं लेते.
राहुल गांधी की छुट्टी की खबरें आते ही सोशल मीडिया में उन पर चुटकियों का एक नया क्रम शुरू हो गया. वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया, 'बजट सत्र की शुरुआत में ही राहुल गांधी की छुट्टियां क्यों? छुट्टी कोई स्कूल शुरू होने पर थोड़े ही लेता है.' ट्विटर पर ही बरखा दत्त की टिप्पणी थी, 'अरे, मुझे तो लगा था वे पहले से ही लंबी छुट्टी पर चल रहे हैं.' टीवी टुडे ग्रुप से जुड़े पत्रकार राहुल कंवल ने ट्वीट किया, 'तो वे ब्रेक क्या थे जो राहुल गांधी ने इससे पहले लिए थे? अनाधिकारिक छुट्टी या अनुपस्थिति? उम्मीद है कि उन्हें अपना बोधिवृक्ष मिल जाएगा.' भाजपा के संबित पात्रा भी पीछे क्यों रहते? उनका ट्वीट आया, 'इतने वर्षों से जिस तरह से कांग्रेस चल रही है उससे तो लगता है कि राहुल गांधी इस पूरे वक्त के दौरान छुट्टी पर ही रहे हैं.' शिव अरुर नाम के एक और यूजर की टिप्पणी थी कि राहुल गांधी का छुट्टी मांगना ऐसा ही है जैसे उदय चोपड़ा का अपने लिए वैनिटी वैन मांगना.