नेपाल में आए भयानक भूकंप से भारत के अलग-अलग राज्यों में हुई मौतों का आंकड़ा 66 तक पहुंच गया है. सबसे ज़्यादा 50 लोगों की मौत बिहार में हुई है. उत्तर प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में दो और राजस्थान में एक व्यक्ति की मौत हुई है. इसके अलावा 350 से भी ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. उधर, नेपाल के हालात को बेहद गंभीर बताते हुए भारत वहां युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव अभियान के काम में जुटा है. सरकार ने एनडीआरएफ के एक हजार जवानों की तैनाती के साथ 13 सैन्य विमानों, छह हैलीकॉप्टरों और चार नागरिक विमानों को भी इस काम में लगाया है. जरूरत पड़ने पर यह संख्या बढ़ाई भी जा सकती है. इसके साथ वहां फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने का काम भी जारी है. अब तक करीब एक हजार से भी ज्यादा लोगों को भारत लाया जा चुका है.
रतन टाटा ने शाओमी में हिस्सेदारी खरीदी
टाटा समूह के पूर्व मुखिया रतन टाटा ने मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली शाओमी में हिस्सेदारी खरीदी है. चीन की इस चर्चित कंपनी में किसी भारतीय का यह पहला निवेश है. यह हिस्सेदारी कितनी है और कितने पैसे में खरीदी गई है, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है. चीन के बाद भारत को अपने सबसे बड़े बाजार की तरह देख रही शाओमी के मुताबिक वह इस निवेश से काफी उत्साहित है. करीब ढाई साल पहले 100 अरब डॉलर के टाटा समूह से सेवानिवृत्त हुए टाटा फिलहाल टाटा संस के मानद चेयरमैन हैं. सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने कई नए उद्यमों में पैसा लगाया है. रतन टाटा इससे पहले स्नैपडील, अर्बन लैडर, ब्लूस्टोन और कारदेखो डॉटकॉम जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों में हिस्सेदारी खरीद चुके हैं. बीते मार्च में ही न्होंने मोबाइल कॉमर्स कंपनी पेटीएम में भी निवेश किया था.
रॉयल चैलेंजर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से रौंदा
आईपीएल के एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हरा दिया. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में 96 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने सिर्फ 10.3 ओवरों में बिना कोई विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. उसकी तरफ से ओपनर क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेली. गेल ने 40 गेंदों में 62 रन बनाए. विराट कोहली ने उनका बढ़िया साथ निभाते हुए 23 गेंदों में 35 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेयरडेविल्स की टीम 18.2 ओवर में 95 रन पर ढेर हो गई थी.